बस में डीयू की छात्रा से अश्लील हरकत करने वाले पर 25000 का इनाम

,

दिल्ली पुलिस ने उस अज्ञात शख्स के बारे में सूचना देने पर 25,000 रुपए के इनाम की घोषणा की है जिसने पिछले हफ्ते एक चलती बस में दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) की एक छात्रा के सामने कथित तौर पर अश्लील हरकत की थी.

छात्रा ने अश्लील हरकत करते वक्त उस शख्स का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया था, जिसके बाद इस मुद्दे पर लोगों ने आरोपी की हरकत की कड़ी निंदा की.

इस बाबत वसंत विहार पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई और इसके आधार पर 10 फरवरी को एक प्राथमिकी दर्ज की गई. यौन उत्पीड़न और सार्वजनिक स्थल पर अश्लील हरकत के आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने लोगों से अपील की कि वे आरोपी को पकड़ने में मदद करें और उसकी गिरफ्तारी में मददगार सूचना देने वाले को 25,000 रुपए इनाम के तौर पर दिए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि आरोपी शख्स से जुड़ी सूचना वसंत विहार या किसी भी पुलिस थाने में दी जा सकती है और सूचना देने वाले शख्स की पहचान गुप्त रखी जाएगी.

डीयू की छात्रा ने अपनी शिकायत में दावा किया था कि उसकी ओर से शोर मचाने के बाद भी कोई उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि आरोपी ने कई बार उसकी कमर छूने की कोशिश की.

अपनी शिकायत में छात्रा ने कहा, ‘‘मैंने उसकी हरकत का एक वीडियो बनाया और उस पर चीखी भी, लेकिन उसे बात समझ नहीं आई. मैंने लोगों से भी मदद मांगी लेकिन उन्होंने अनदेखी कर दी.’’

यह वारदात वसंत विहार से आईआईटी गेट जाने वाली बस में हुई. छात्रा ने बताया कि आरोपी आईआईटी गेट पर उतर गया. आईआईटी गेट पर आरोपी के उतरने के बाद भी छात्रा ने लोगों से मदद मांगी, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की.