भारत में जड़ें जमाने को आईएम कर रहा कई कट्टरपंथी संगठनों का इस्तेमाल

,

दो दिन पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पकड़े गए इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के संस्थापकों में से एक व मोस्ट वांटेड आतंकी आरिज उर्फ जुनैद ने आईबी व स्पेशल सेल के की संयुक्त रूप से की गई पूछताछ में देश के कई राज्यों में सक्रिय कट्टरपंथी संगठनों की जानकारी दी है.

पूछताछ में पता चला कि बताए गए सभी संगठन आईएम की मदद लेकर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. 
सूत्रों के मुताबिक जुनैद से पूछताछ के दौरान आईबी व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किए गए दुर्दत आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को भी उसके सामने बैठा रखा था और दोनों से एक साथ पूछताछ की गई. 
दोनों आंकियों प्राप्त जानकारी ने सरकार व सुरक्षा एजेंसियों को चिंतित व चौकन्ना कर दिया है और कई कट्टरंथी संगठन सुरक्षा एजंसियों व सरकार के रडार पर आ गए हैं.

आतंकियों प्राप्त जानकारी के मुताबिक इंडियन मुजाहिदीन भारत में जड़े जमाने के लिए कई कट्टरपंथी संगठनों का इस्तेमाल कर उग्र विचारधारा वाले युवाओं को साथ जोड़ने की कोशिश कर रहा है. 
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक अभी फिलहाल किसी भी संगठन के नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा, लेकिन ऐसे सभी संगठनों की निगरानी व उनकी जांच शुरू कर दी गई है और सभी प्रकार के साक्ष्य सामने आने के बाद ऐसे संगठनों का खुलासा कर उन्हें प्रतिबंधित किया जाएगा.