नीरव मोदी की कंपनी के CFO से CBI ने की पूछताछ

,

सीबीआई हीरा कारोबारी नीरव मोदी की फायर स्टार डायमंड कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) विपुल अंबानी से पूछताछ कर रही है. 

अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी. 

उन्होंने कहा कि विपुल अंबानी पिछले तीन-चार वर्षों से इस पद पर हैं. समझा जाता है कि वह दिवंगत धीरूभाई अंबानी के रिश्तेदार हैं.

सीबीआई ने कल अरबपति आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से जुड़ी हजारों करोड़ रुपये की बैंकिंग धोखाधड़ी के केंद्र में रही पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रैडी रोड शाखा में कल सघन तलाशी अभियान शुरू किया था. 

जांच एजेंसी पंजाब नेशनल बैंक के दो अधिकारियों और नीरव मोदी की कंपनी के एक अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता से लगातार पूछताछ कर रही है.

उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी ने महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी समेत पांच और अधिकारियों से पूछताछ शुरू की है. इन्हें मिलाकर कुछ 11 अधिकारी सीबीआई की पूछताछ के दायरे में आ चुके हैं.

सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी गिरफ्तार बैंक अधिकारियों- गोकुलनाथ शेट्टी (सेवानिवृत्त) और मनोज खराट और नीरव मोदी की कंपनी के हस्ताक्षरकर्ता से लगातार पूछताछ के अलावा पीएनबी के दूसरे अधिकारियों से भी इस संबंध में संपर्क में है. 

इसके अलावा रुपयों के लेनदेन की तह तक पहुंचने के लिये सीबीआई गीतांजली समूह की भारत स्थित सहायक 18 कंपनियों के वित्तीय लेनदेन की भी जांच कर रही है.