बंदूक रखने के नियमों में सुधार को ट्रंप का समर्थन

,

किसी को बंदूक रखने की इजात देने से पहले उसकी पृष्ठभूमि की बेहतर ढंग से जांच करना जरूरी बन गया है और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसका समर्थन किया है.

यह जानकारी व्हाइट हाउस ने दी. ट्रंप ने रिपब्लिकन सीनेटर जॉन कॉर्निंग से द्विदलीय विधेयक पर बात की है. इस विधेयक में किसी को भी बंदूक खरीदने की इजात देने से पहले की जाने वाली जांच प्रक्रिया को सुधारने का प्रस्ताव रखा गया है.

इस मामले में तेज प्रगति फ़्लोरिडा के एक स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी के बाद हुई है. गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई थी. घटना के संदिग्ध निकोलस क्रूज स्कूल का पूर्व छात्र था और उसने पिछले साल सात राइफ़ल खरीदी थीं, जबकि 2016 में फ़्लोरिडा मेंटल हेल्थ वर्कर्स उनके मानसिक स्वास्थ्य की जांच कर रहे थे.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के रुख पर कहा, अभी चर्चा चल रही है और सुधारों पर विचार चल रहा है. राष्ट्रपति फ़ेडरल बैकग्राउंड चेक सिस्टम को बेहतर बनाए जाने के प्रयासों के प्रति समर्थन भरा रवैया रखते हैं.

ट्रंप ने 2016 में राष्ट्रपति पद की दौड़ के दौरान बंदूक नियंत्रण का विरोध किया था. पिछले साल नैशनल राइफ़ल असोसिएशन के अधिवेशन में राष्ट्रपति ने कहा था कि वह हथियार रखने के संवैधानिक अधिकार में कभी भी दखल नहीं देंगे.