फ्लोरिडा के स्कूल में पूर्व छात्र ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 17 लोगों की मौत

,

अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा में बुधवार को एक स्कूल में गोलीबारी में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

गोलीबारी मामले में संदिग्ध निकोलस वूज को हिरासत में ले लिया गया है. एफबीआई मामले की जांच में स्थानीय अधिकारियों की सहायता कर रही है.

फ्लोरिडा में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ स्कॉट इसाइल ने बताया, ‘‘निकोलस वूज हत्यारा है. वह हिरासत में है. हमने उसकी वेबसाइट और सोशल मीडिया की छानबीन शुरू कर दी है.. कुछ बातें जो दिमाग में आ रही हैं, बहुत परेशान करने वाली हैं.’’

वूर्ज 19 फ्लोरिडा के पार्कलैंड स्थित मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल का पूर्व छात्र है. गोलीबारी की घटना इसी स्कूल में हुई है.

इसाइल का कहना है कि वूज को अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत स्कूल से निकाल दिया गया था. उन्होंने कहा कि संदिग्ध के पास काफी संख्या में राइफल की मैगजीन मौजूद थी.

शेरिफ ने कहा, ‘‘अभी तक, हमारा मानना है कि उसके पास एक एआर-15 राइफल था. मुझे नहीं पता कि उसके पास दूसरा राइफल था या नहीं.’’ संदिग्ध को इलाज के बाद पुलिस को सौंप दिया गया है.

घटना में कम से कम 17 लोग मारे गये हैं. स्कूल भवन के भीतर 12 लोगों की, स्कूल भवन के बाहर दो लोगों की और स्कूल के बाहर सडक पर एक व्यक्ति की गोलीबारी में मौत हुई जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड दिया. इसाइल ने हालांकि मृतकों में छात्रों की संख्या नहीं बतायी है.

स्कूल में बडी संख्या में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के छात्र हैं और इस घटना में कम से कम एक छात्र के घायल होने की सूचना है.