गीतांजलि से सोना खरीदने वालों पर गिर सकती है गाज

,

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) उन सोना क्रेताओं की सूची बना रहा है, जिन्होंने नोटबन्दी के दौरान नीरव मोदी के गीतांजली ज्वेलरी शो रूम्स से भारी मात्रा में सोने और हीरों की खरीददारी की है.

जल्दी ही उन्हें सीबीआई द्वारा नोटिस भेजी जा सकती है और उनसे जवाब तलब किया जा सकता है. उनसे आय के स्त्रोतों की पूछताछ की जा सकती है.

यह जानकारी अधिकारिक सूत्रों ने दी.  देश भर में गीतांजली के शो रूम में सीबीआई और ईडी की छापेमारी के दौरान उसके कम्प्यूटरों में मौजूद दस्तावेजों से नोटबंदी के बाद के क्रेताओं के नाम प्राप्त हुये हैं और उनसे चौंकाने वाले डाटा प्राप्त हुये हैं.

सूत्रों ने बताया कि ऐसे क्रेताओं की संख्या बहुत ज्यादा है, जिन्होंने बहुत अधिक मात्रा में सोना की खरीददारी की है. सीबीआई  ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग कर रहा है जिन्होंने नोटबंदी के बाद नीरव मोदी के शो रूमों से भारी मात्रा में सोने और हीरे-जवाहरातों की खरीददारी की है.

दूसरी ओर सीबीआई ने मंगलवार को नीरव मोदी मामले में कार्यकारी निदेशक रैंक तक के पीएनबी के दस अधिकारियों, नीरव मोदी की फर्मों के आठ तथा गीतांजलि समूह के दस कर्मियों से भी पूछताछ की.

मुंबई के पास नीरव मोदी के फार्म की तलाशी भी ली गयी. उनसे पूछताछ समाचार लिखे जाने तक जारी थी. पूछताछ और छापेमारी का सिलसिला कई दिनों तक जारी रहेगा.