प्रिया प्रकाश पहुंचीं सुप्रीम कोर्ट

,

रिलीज के लिए तैयार मलयाली फिल्म के एक गीत में आंख मारने की वजह से इंटरनेट पर सनसनी बनी अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर ने तेलंगाना में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की.

18 वर्षीय अभिनेत्री ने राज्यों को उसके खिलाफ किसी भी प्रकार की आपराधिक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश देने का भी सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है.

केरल के त्रिशूर में एक कालेज की बी.काम  की छात्रा ने ओरू अड्डार लव फिल्म के गीत माणिक्य मलारया पूवी के बोल ‘आहत करने वाले’ या ‘एक समुदाय विशेष की धार्मिंक भावनाओं का उल्लंघन’ करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराने के मामले में अपने लिए संरक्षण का अनुरोध भी किया है.

 याचिका में कहा गया है कि उसके खिलाफ 14 फरवरी को हैदराबाद के फलकनुमा थाने में एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि इस गीत के बोल ने एक समुदाय विशेष की धार्मिंक भावनाओं को आहत किया है. उसने कहा है कि उसी दिन मुंबई में रजा अकादमी के सचिव ने याचिकाकर्ताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई करने, वीडियो हटाने और इसका प्रसारण रोकने के लिए आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है. 

प्रिया ने कहा है कि इस गीत में पैगम्बर मोहम्मद और उनकी प्रथम बीवी खदीजा के बीच प्रेम की प्रशंसा की गई है. यहां इस तथ्य का भी ध्यान रखना जरूरी है कि यह गीत केरल का एक पुराना मूल लोक गीत है जिसे पीएमए जब्बार ने 1978 में कलमबंद किया था और पहली बार तलासरे रफीक ने पैगंबर और उनकी बीवी खदीजा की प्रशंसा करते हुए गाया था.