द. अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को तीसरे टी-20 मैच में हराया

,

मध्यम तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल (30 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को तीसरे टी-20 मैच में रविवार को पांच विकेट से पराजित कर दिया.

भारतीय टीम इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है. अब तक शानदार बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम इस मैच में 17.5 ओवर में 133 रन पर लुढ़क गई जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 134 रन बनाकर जीत हासिल की और सीरीज को रोमांचक बना दिया.

भारत की सशक्त बल्लेबाजी आश्चर्यजनक रूप से इस मैच में नहीं चली. पिछले दो मैचों में लगातार अर्धशतक बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच रहीं पूर्व कप्तान मिताली राज इस बार खाता खोले बिना ही पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मारीजेन केप का शिकार बन गई. स्मृति मंधाना ने 24 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 37 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों से 48 रन बनाए.

भारत एक समय 12वें ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर काफी मजबूत स्थिति में था लेकिन इसके बाद उसकी बल्लेबाजी का पतन हो गया और उसने मात्र 40 रन जोड़कर आखिरी आठ विकेट गंवा दिए. वेदा कृष्णामूर्ति ने 14 गेंदों में 23 रन बनाए.

इन तीन बल्लेबाजों को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सकी. इस्माइल ने 30 रन पर पांच विकेट और मसाबाता क्लास ने 20 रन पर दो विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया.