50 घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों मिली बम की धमकी

Last Updated 23 Oct 2024 09:34:27 AM IST

भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित करीब 50 घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम होने की मंगलवार को धमकी मिली। इसी के साथ सोमवार रात से अबतक 80 उड़ानों में बम की धमकी मिल चुकी है।


अधिकारियों के मुताबिक धमकी की वजह से व्यवधानों के कारण विमानन कंपनियों को लगभग 600 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।

पूरे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया, मंगलवार को एयर इंडिया और इंडिगो की 13-13 उड़ानों, अकासा एयर की 12 से अधिक उड़ानों और विस्तारा की 11 उड़ानों को धमकी मिली।

सोमवार रात को एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा की 10-10 उड़ानों को धमकियां मिली थीं, जबकि जेद्दा जाने वाली इंडिगो की तीन उड़ानों का रास्ता बदला गया।

उन्हें सऊदी अरब व कतर के एयरपोर्ट पर उतारा गया। पिछले करीब एक सप्ताह में भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 170 से अधिक उड़ानों में बम होने की धमकियां मिली हैं।

उधर, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को एक फर्जी धमकी भरा ईमेल मिला है जिसमें दावा किया गया है कि दिल्ली और तेलंगाना में उसके तीन विद्यालयों और उसके परिसरों में स्थित दो केंद्रीय विद्यालयों को विस्फोटकों से निशाना बनाया जाएगा।

हालांकि, बाद में यह धमकी फर्जी साबित हुई। तोड़फोड़ रोधी टीम ने इन विद्यालयों की जांच की और इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

समय डिजिटल डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment