कोलकाता कांड को लेकर राज्यपाल बोस से मिला महिलाओं का प्रतिनिधिमंडल

Last Updated 19 Aug 2024 04:00:38 PM IST

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंदा बोस से सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। एक्स पर इस बारे में राजभवन मीडिया सेल ने जानकारी साझा की है।


राज्यपाल से मुलाकात के दौरान महिलाओं और ट्रांसजेंडरों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई घटना पर दुख जताया। साथ ही प्रशासनिक और कानून प्रवर्तन की गड़बड़ियों पर अपनी पीड़ा व्यक्त की। राज्यपाल के सामने उन्होंने महिलाओं, विशेष रूप से चिकित्सा पेशेवरों की गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जांच को सही दिशा में ले जाने पर जोर दिया।

प्रतिनिधियों ने राज्य और देश भर में चिकित्सा पेशेवरों और विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की।

वहीं, राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को उनके द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी और कहा कि 9 अगस्त 2024 को मेडिकल कॉलेज में बलात्कार और हत्या की खबर सामने आने के बाद इस पूरे मामले की निगरानी की गई। अस्पताल में कथित रूप से डॉक्टरों और नर्सों पर भीड़ द्वारा दी गई धमकियों के बाद अस्पताल का दौरा किया। चिकित्सकों के विभिन्न संगठनों द्वारा उठाए गए प्रासंगिक मांगों पर मुख्यमंत्री और भारत सरकार का ध्यान आकर्षित किया गया है।

बता दें कि 10 दिन पहले आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। इस घटना के बाद से लगातार देश भर के डॉक्टरों में रोष है। कोलकाता, दिल्ली, यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश सहित अन्य जगहों पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की और विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, डॉक्टरों द्वारा हड़ताल से आम मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

डॉक्टरों की मांग है कि कामकाजी जगहों पर उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए। अगर सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाएगी तो वह काम कैसे करेंगे।
 

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment