अफगानिस्तान से भारतीयों को वापस लाने की तैयारी तेज

Last Updated 21 Aug 2021 07:09:31 AM IST

अफगानिस्तान में लगातार बिगड़ते हुए हालात और पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई की तालिबानियों के साथ मिलकर भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रचने की सूचना मिलने के बाद भारत सरकार ने वहां फंसे भारतीयों को जल्दी से जल्दी निकालने का फैसला किया है।


अफगानिस्तान से भारतीयों को वापस लाने की तैयारी तेज

काबुल में कमर्शियल आवाजाही शुरू नहीं हुई है इसलिए दो दिन इंतजार के बाद भारत सरकार ने अमेरिका से बात कर वायु सेना के विशेष विमान से भारतीयों को वापस लाने का फैसला किया है।


विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार भारत के दूतावास में तालिबानियों के घुसने के बाद यह तय किया गया है कि कमर्शियल फ्लाइट की प्रतीक्षा न की जाए और जितना जल्दी हो सके भारतीयों को वापस लाया जाए।

सूत्रों के अनुसार सरकार को रिपोर्ट मिली है कि पाकिस्तान की आईएसआई काबुल में तालिबानियों के साथ मिलकर का भारत के खिलाफ बड़ी साजिश में जुटी है। ऐसे में जरूरी है इस देश के सभी नागरिकों को जल्द से जल्द वहां से सुरक्षित निकाला जाए। इन्हीं सब के मद्देनजर अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को वापस भारत लाने की कोशिशें तेज की जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक आज शाम भी भारतीयों को लेकर एयरफोर्स का विशेष विमान काबुल से भारत के लिए रवाना होने वाला है और शनिवार सुबह तक भारत पहुंच जाएगा।
 



 

एसएनबी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment