जम्मू-कश्मीर की हाई सिक्योरिटी जेल से 18 मोबाइल फोन बरामद

Last Updated 16 Jul 2021 09:23:11 AM IST

जम्मू-कश्मीर की एक उच्च सुरक्षा जेल के अंदर से पाकिस्तानी और स्थानीय आतंकवादियों द्वारा चलाए जा रहे एक बड़े नेटवर्क का खुफिया एजेंसियों ने भंडाफोड़ किया है, जिसके दौरान जेल की बैरक से 18 मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, 13 सिम कार्ड, चार्जर, एक्सेसरीज आदि बरामद किए गए हैं।


जम्मू-कश्मीर की जेल से 18 मोबाइल फोन बरामद

खुफिया सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि जम्मू की उच्च सुरक्षा वाली कोट बलवाल जेल के अंदर से पाकिस्तानी और कश्मीरी आतंकवादियों द्वारा चलाए जा रहे एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया गया है।

कोट बलवाल जेल के अंदर बैरक से सीआईडी, पुलिस और सीआरपीएफ की काउंटर इंटेलिजेंस विंग द्वारा रेड के दौरान 18 मोबाइल फोन, ब्लू टूथ डिवाइस, 13 सिम कार्ड, चार्जर और सहायक उपकरण बरामद किए गए।

"इनका इस्तेमाल आतंकवादी बाहर अपने सहयोगियों के साथ संपर्क में रहने और अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कर रहे थे। जब्ती में सभी एप्लिकेशन के साथ कई स्मार्ट फोन थे, जिन्हें आतंकवादियों और अन्य बंदियों द्वारा अपने सहयोगियों के संपर्क में रहने के लिए एक्सेस किया जा रहा था।"

"एनआईए अदालत से तलाशी वारंट प्राप्त करने के बाद यह कार्रवाई की गई। जेल कर्मचारियों ने भी तलाशी के दौरान सहयोग किया।"

"जेल में मोबाइल फोन की सुविधा देकर जेल कर्मचारी नेटवर्क रैकेट में शामिल थे या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।"

सूत्रों ने कहा, "इन मोबाइल फोनों को आतंकवादी संगठनों के जमीनी कार्यकर्ताओं (ओजीडब्ल्यू) ने जेल के अंदर तस्करी कर परिवार के सदस्यों के रूप में दिया था।"

हालांकि, वही सूत्रों ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि ये सभी मोबाइल फोन आतंवादियों के कब्जे में हों। कुछ अन्य ट्रायल कैदी भी इन फोनों का उपयोग अपने परिवारों के संपर्क में रहने के लिए कर सकते हैं।
 

आईएएनएस
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment