तृणमूल ने सुवेंदु के पिता शिशिर अधिकारी को प्रमुख प्रशासनिक पद से हटाया

Last Updated 12 Jan 2021 08:56:55 PM IST

सुवेंदु अधिकारी और उनके छोटे भाई सौमेंदु के बाद अब ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शिशिर अधिकारी को एक प्रमुख प्रशासनिक पद से हटा दिया।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पूर्वी मिदनापुर इलाके में प्रभाव रखने वाले नेताओं के पिता और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने अधिकारी के स्थान पर रामनगर विधानसभा सीट से विधायक अखिल गिरि को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

सूत्रों ने कहा कि अधिकारी कोविड-19 महामारी के कारण ज्यादातर समय घर पर ही बिता रहे हैं और उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने गिरि को डीएसडीए समिति का नया अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है।

यह निर्णय काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस वर्ष अप्रैल-मई में आगामी राज्य विधानसभा चुनावों से पहले कुछ परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए विकास निकाय की जरूरत है।

गिरि ने कहा, "शिशिर अधिकारी ने डीएसडीए के अध्यक्ष के रूप में कुछ नहीं किया, इसलिए उन्हें हटा दिया गया है।"

सूत्रों ने कहा कि गिरि आधिकारिक तौर पर 13 जनवरी से नए अध्यक्ष के रूप में कार्य शुरू कर देंगे। गिरि को जिले में अधिकारी परिवार का विरोधी माना जाता है।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि अध्यक्ष के रूप में स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण शिशिर अधिकारी लंबे समय तक कार्य करने में सक्षम नहीं थे।

सुवेंदु अधिकारी के तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने और बंगाल भगवा ब्रिगेड में उनके शामिल होने के बाद उनके छोटे भाई सौमेंदु को भी कोंताई नगरपालिका के प्रशासक के पद से हटा दिया गया था। बाद में, सौमेंदु ने भी अपने बड़े भाई की तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment