सरकार पर राहुल गांधी का वार, बोले- बातों में उलझाने की कोशिश बेकार, अन्नदाता समझता है सरकार के इरादे

Last Updated 12 Jan 2021 12:01:20 PM IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सरकार पर प्रदर्शनकारी किसानों को इधर-उधर की बातों में उलझाने का आरोप लगाया और कहा कि किसान की सिर्फ एक मांग तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की है।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सरकार की सत्याग्रही किसानों को इधर-उधर की बातों में उलझाने की हर कोशिश बेकार है। अन्नदाता सरकार के इरादों को समझता है। उनकी मांग साफ़ है- कृषि-विरोधी कानून वापस लो, बस!’’      

 

उल्लेखनीय है कि किसान संगठनों और सरकार के बीच अब तक की बातचीत बेनतीजा रही है।      

उधर, सुप्रीम कोर्ट ने तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन से निबटने के तरीके पर सोमवार को केन्द्र को आड़े हाथ लिया और कहा कि किसानों के साथ उसकी बातचीत के तरीके से वह ‘बहुत निराश’ है। न्यायालय ने कहा कि इस विवाद का समाधान खोजने के लिये वह अब एक समिति गठित करेगा।      

अपनी मांगों को लेकर हजारों किसान दिल्ली के निकट पिछले करीब डेढ महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान संगठनों की मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दी जाए।       

सरकार का कहना है कि ये कानून कृषि क्षेत्र में बड़े सुधार के कदम हैं और इनसे खेती से बिचौलियों की भूमिका खत्म होगी तथा किसान अपनी उपज देश में कहीं भी बेच सकते हैं।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment