रॉकेट हमला : इराकी पीएम ने एकतरफा जवाब के खिलाफ अमेरिका को दी चेतावनी

Last Updated 10 Dec 2023 12:16:40 PM IST

इराकी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी (Iraqi Prime Minister Mohammed Shia al-Sudani) ने अमेरिका (America) को इराक (Iraq) की मंजूरी के बिना रॉकेट हमले का एकतरफा जवाब नहीं देने की चेतावनी देते हुए राजनयिक मिशनों की सुरक्षा के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई है।


इराकी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी

इराक में राजनयिक मिशनों, अंतरराष्ट्रीय गठबंधन मिशन के कर्मियों की सुरक्षा को लेकर अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि इराकी सरकार की मंजूरी के बिना जवाब देना ठीक नहीं होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया है कि उन्होंने शुक्रवार रात अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन (US Defense Secretary Lloyd Austin) के साथ फोन पर बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की।

बयान के अनुसार, इराकी सरकार की निंदा और अपराधियों को पकड़ने के उपायों का स्वागत करते हुए ऑस्टिन ने जोर देकर कहा कि इस तरह की कार्रवाइयों से इराक की आंतरिक सुरक्षा को खतरा है।

शुक्रवार तड़के बगदाद में भारी किलेबंदी वाले ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास के आसपास रॉकेटों की बौछार हुई।

बाद में, अल-सुदानी ने राजनयिक मिशनों को निशाना बनाने की निंदा करते हुए इसे "किसी भी परिस्थिति में अस्वीकार्य" बताया और जिम्मेदार लोगों की तलाश करने का आदेश दिया।

गाजा पट्टी में हमास के साथ चल रहे संघर्ष में इजरायल को समर्थन देने के बाद शिया मिलिशिया ने अमेरिकी दूतावास को निशाना बनया है।

आईएएनएस
बगदाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment