पंजशीर घाटी की ओर बढ़ रहा तालिबान

Last Updated 23 Aug 2021 02:42:38 PM IST

तालिबान ने कहा है कि उसके लड़ाके पंजशीर प्रांत की ओर बढ़ रहे हैं, जो एकमात्र तालिबान विरोधी चौकी है, जिसपर अभी तक तालिबान का कब्जा नहीं हुआ है।


पंजशीर घाटी की ओर बढ़ रहा तालिबान

अफगान मीडिया ने बताया कि उन्होंने रविवार को कहा कि लड़ाकों ने पंजशीर प्रांत के रास्ते में कोई प्रतिरोध नहीं देखा और अब वे घटनास्थल के करीब पहुंच रहे हैं।

पंजशीर प्रांत काबुल के उत्तर-पश्चिम में उतरा एक पहाड़ी घाटी है जिसे शेरों की भूमि के रूप में जाना जाता है। भूगोल अब सैकड़ों अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों, विशेष बलों और मिलिशिया का घर है, जिसका नेतृत्व मारे गए अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद कर रहे हैं।

अहमद मसूद ने हाल ही में एक वैश्विक तार सेवा के साथ टेलीफोन पर साक्षात्कार में कहा कि वह तालिबान के साथ बातचीत करने को तैयार हैं और वार्ता को आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका मानते हैं।



तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता, नईम वरदाक ने भी रविवार को कहा कि उनकी नीति बातचीत के माध्यम से सब कुछ बातचीत और निपटाने की है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि पंजशीर प्रांत के लोगों और आदिवासी नेताओं के साथ उनकी मुलाकात हो सकेगी और हिंसा को रोकने में मदद मिलेगी।

पूर्व प्रथम उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह और पूर्व कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मुहम्मदी दो अन्य शख्सियत हैं जिन्होंने तालिबान के खिलाफ अहमद मसूद का समर्थन किया और लड़ाई, प्रतिरोध का नाम दिया।

आईएएनएस
काबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment