तेल अवीव के समीप रॉकेट से हमला, एक की मौत

Last Updated 12 May 2021 03:08:36 PM IST

तेल अवीव के बाहरी इलाके में फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा गाजा पट्टी में किए गए रॉकेट हमले में मंगलवार शाम एक व्यक्ति की मौत हो गई।


तेल अवीव के समीप रॉकेट से हमला, एक की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिस्टन लेजियन शहर में एक महिला की रॉकेट हमले में मौत हो गई। जाका सहायता संगठन ने उसकी मृत्यु की पुष्टि की।

डीपीए समाचार ने टाइम्स ऑफ इजराइल के हवाले से बताया कि होला शहर में एक बस भी एक रॉकेट की चपेट में आ गया। हमले में कम से कम छह लोग घायल हो गए।

पहले बस की घटना में एक महिला के मारे जाने की बात कही गई थी, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं की गई।

तेल अवीव के पास बेन गुरियन हवाई अड्डे को हमलों के कारण लैंडिंग और प्रस्थान के लिए बंद कर दिया गया था और उड़ानों को साइप्रस की मोड़ दिया गया है।

रूस ने संयम बरतने की अपील की

रूसी विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को फिलिस्तीनियों और इजरायलियों से संयम बरतने और उन कदमों से परहेज करने का आह्वान किया जो पूर्वी येरुशलम और गाजा पट्टी में संघर्ष को और बढ़ा सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया है, "मॉस्को गहरी चिंता के साथ घटनाओं के इस खतरनाक विकास को देखता है। नागरिकों पर हम उनकी राष्ट्रीयता या धर्म की परवाह किए बिना हमलों की कड़ी निंदा करते हैं।"

मंत्रालय ने येरुशलम में पवित्र स्थानों के संबंध में यथास्थिति का पालन करने की अपील की।

मंत्रालय ने कहा कि रूस, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय साझेदारों के सहयोग से, दोनों पक्षों, फिलिस्तीन और इजराइल के सह-अस्तित्व के साथ लगातार एक व्यापक और स्थायी समझौते की तलाश करेगा।

आईएएनएस
तेल अवीव/मास्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment