ICICI मामला : CBI ने न्यूपावर के निदेशकों से की पूछताछ

आईएएनएस, नई दिल्ली

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2012 में वीडियोकॉन को 3,250 रुपये कर्ज देने के मामले में गुरुवार को न्यूपावर रिन्यूबल्स प्राइवेट लिमिटेड के दो निदेशकों से पूछताछ की। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने मामले में महेश चंद्र पुंगलिया और उमानाथ वेंकट नायक से यहां मुख्यालय में बातचीत की 

इससे पहले एजेंसी ने तीन दिन पहले मुंबई में पुंगलिया से बातचीत की थी। 

सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक, पुंगलिया वीडियोकॉन समूह के प्रमुख वेणुगोपाल धूत के करीबी हैं। वह पूर्व में समूह के कर्मी थे और बाद में कंसल्टेंसी सर्विस देते थे। 

पुंगलिया न्यूपावर रिन्यूबल्स के निदेशक भी हैं। यह कंपनी आईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और धूत ने दिसंबर 2008 में बनाई थी। 

पुंगलिया से कंपनी के कर्ज के पुनर्गठन में चंदा कोचर के रिश्तेदार राजीव कोचर की सिंगापुर स्थित कंपनी अविस्ता एडवाइजरी की भूमिका के बारे में पूछताछ की गई। 

न्यूपावर के निदेशक से उनके द्वारा वीडियोकॉन को आईसीआईसीआई बैंक से कर्ज लेने में की गई मदद के बारे में भी पूछा गया। वीडियोकॉन को आईसीआईसीक्षई बैंक द्वारा दिया गया कर्ज 20 बैंकों की कंसोर्टियम की ओर से समूह को 40,000 करोड़ रुपये की साख प्रदान करने का हिस्सा था। 

एजेंसी ने रविवार को नायक से भी मुंबई में पूछताछ की थी। 

सूत्रों के मुताबिक, मामले में दीपक कोचर और धूत से भी पूछताछ की जा सकती है।