हुआवे ने लांच किए 'P20 प्रो', 'P20 लाइट' स्मार्टफोन्स, ये हैं फीचर्स...

,

चीनी स्मार्टफोन निर्माता हुआवे ने मंगलवार को अपना नवीनतम पी20 प्रो और पी20 लाइट स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में क्रमश: 64,999 रुपये और 19,999 रुपये में लांच किया, जो 'फेस अनलॉक' फीचर से लैस हैं। हुआवे इंडिया के उपभोक्ता व्यापार समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर झाई ने बताया, "हम पिछले 18 वर्षों से भारत में कारोबार कर रहे हैं और अपनी भारत रणनीति के तहत लगातार निवेश करते हुए बाजार में अपना विस्तार कर रहे हैं। हम नवीनतम विशेषताओं के साथ अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करते हैं, जो उपयोगकर्ता को अधिक से अधिक सुखद अनुभव प्रदान करता है। हम उपभोक्ताओं को उनके पैसे का मोल दिलाने का प्रयास निरंतर करते रहे हैं।"

हुआवे के उपभोक्ता व्यापार समूह के उपाध्यक्ष (बिक्री) पी. संजीव ने कहा, "डिजाइन, नई खोज और बेहतर अनुभव पर ध्यान देने के साथ कंपनी विश्व और पूरे भारत में अपने कारोबार का विस्तार कर रही है। हुआवे पी20 प्रो स्मार्टफोन फोटोग्राफी की दुनिया में नएपन की मिसाल है, जिसमें शक्तिशाली ऑनबोर्ड कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) युक्त ट्रिपल कैमरा है, जो इस उद्योग में नया है। पी20 लाइट को मिड-सेगमेंट स्मार्टफोन फोटोग्राफी को नई दिशा देने वाले एडवांस डुअल कैमरे की शक्ति प्राप्त है।"

कंपनी ने कहा कि हुआवे पी20 प्रो, नए जमाने के एआई के साथ दुनिया का सबसे एडवांस्ड कैमरा सिस्टम युक्त स्मार्टफोन है। हुआवे पी20 प्रो शक्तिशाली ऑनबोर्ड एआई से चलने वाले दुनिया के नवीनतम लीका ट्रिपल कैमरे से सुसज्जित है। इस सटीक कैमरा सिस्टम में 40 एमपी आरजीबी सेंसर, 20 एमपी मोनोक्रोम सेंसर और टेलीफोटो लेंस से युक्त 8 एमपी सेंसर है, जो इसे हर शॉट के लिए बेहतरीन शार्पनेस, कलर एक्युरेसी, फोकस और कंट्रास्ट देता है। हुआवे पी20 प्रो इस उद्योग का सर्वाधिक लाइट-सेंसिटिव मोबाइल कैमरा है, जो आईएसओ 102400 तक के लो लाइट फोटो ले सकता है। यह इसे कम रोशनी में भी शानदार फोटो लेने में सक्षम बनाता है। लांग रेंज की फोटोग्राफी के लिए 5एक्स हाईब्रिड जूम पी20 प्रो की एक और खूबी है, जिससे दूर से भी साफ फोटो ली जा सकती है।

कंपनी ने कहा कि यह स्मार्टफोन सिक्स-एक्सिस स्टैबिलाइजेशन और 960एफपीएस सुपर स्लो मोशन को सपोर्ट करता है, जो खुली आंखों से दिखाई न देने वाले डीटेल्स को तस्वीर में कैद करने के लिए जरूरी 240एफपीएस से 4एक्स ज्यादा है। अगर सेल्फी की बात करें तो हुआवे पी20 प्रो में अल्ट्रा स्नैपशॉट मोड से सज्जित एक 24-मेगापिक्सेल सेल्फी कैमरा है, जो अधिकतम आनंद देता है। फोन के नीचे के वॉल्यूम बटन को क्लिक कर 0.3 सेकेंड में भी, किसी चित्र को एक ऑफ स्क्रीन से भी तस्वीर में उतारी जा सकती है।

बयान में आगे कहा कहा गया, "हुआवे पी20 सीरीज के डिवाइस की खूबसूरती देखते ही बनती है। ये फैशनेबल हैं और दोनों डिवाइस की डिजाइन सदाबहार है। बेहद बारीक बेजेल्स और शानदार स्क्रीन-बॉडी रेशियो है, ताकि आप स्क्रीन पर ज्यादा चीजें बखूबी देखें। हुआवे पी20लाइट का स्क्रीन डिस्प्ले 14.83 सेमी का है।"

हुआवे पी20 में किरिन 970 प्रोसेसर है, जो बेहद तेज है। यह एंड्रायड 8.1 पर आधारित ईएमयूआई 8.1 ओएस पर चलता है। डिवाइस में 4,000 एमएएच की हाई डेंसीटी और ज्यादा क्षमता की बैट्री है।

हुआवे पी20लाइट के इंटेलिजेंट रिकग्नीशन और फेशियल मैपिंग से सही लाइट और शैडो का सटीक संयोग मिलता है। साथ ही, एआर इफेक्ट मिलता है। उच्चस्तरीय रियलिटी स्टिकर और एनिमेटेड ग्राफिक्स की बड़ी रेंज उपलब्ध है। स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी भी है, ताकि चुटकी में डाटा ट्रांस्फर हो जाए। इसमें किरिन 659 चिपसेट, 64 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 3000 एमएएच की बैट्री और रीयर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया गया है।

दोनों स्मार्टफोन तीन मई, 2018 से केवल अमेजन डॉट इन पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।