स्मिथ पर बीसीसीआई के निर्देश का इंतजार : राजस्थान रॉयल्स

आईएएनएस, नई दिल्ली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़खानी के विवाद में फंसे आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पर उनकी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स ने बयान जारी कर कहा है कि उसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के निर्देश का इंतजार है। इस विवाद के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ को तीसरे टेस्ट मैच में बाकी के बचे दो दिनों के लिए कप्तानी से हटा दिया है और टिम पेन के कप्तान नियुक्त किया है।

स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के भी कप्तान हैं। फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह स्मिथ पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के निर्देश का इंतजार करेगी।

फ्रेंचाइजी के कार्यकारी चेयरमैन रंजीत बर्ठाकुर ने एक बयान में कहा है, "हमें आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बारे में पता चला है। हम इस मामले में कुछ भी फैसला लेने से पहले बीसीसीआई के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हम इस तरह के किसी भी कदम को बर्दाश्त नहीं करेंगे जिसे खेल भावना को नुकसान पहुंचाया जाए। इस मामले में हमारी जीरो टोलेंरेंस पॉलिसी हर किसी के लिए समान है।"

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बाद दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को लीग के 11वें संस्करण के लिए अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस बात को बाद में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी।