सावन में कांवडियों पर चढ़ा योगी के रंग का चोला

वार्ता, इलाहाबाद

तीर्थराज प्रयाग में सावन में कांवडियों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चोले का रंग खूब भा रहा है।
         
दारागंज स्थित दशामेघ घाट के किनारे लगी दुकानों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लगी गेरूआ टी शर्ट कांवडियों को खूब भा रही है। यहां लगी दुकानों पर मोदी और योगी की तस्वीर वाली टी शर्ट कांवडियों को खूब लुभा रही है। यहीं से खरीदा हुआ मोदी और योगी की तस्वीर वाले गेरूआ टी शर्ट स्नान करने के बाद कावंडियों का समूह पहन कर जलभर कर बोल बम और ओम नम: शिवाय जपते हुए देवाधिदेव महादेव का अभिषेक करने के लिए शिवालयों को निकल रहा है।
         
दारागंज स्थित एक दुकानदार नीता ने बताया कि गेरूआ रंग के सादे टी शर्ट की तुलना में मोदी और योगी की तस्वीर वाली टी शर्ट की खूब मांग बनी हुई है।
बाजार में भी इस प्रकार की टी शर्ट की खरीद फरोक्त अधिक है। खास बात यह है कि घाट किनारे कांवडियों के वस के लिए जितनी भी दुकानें सजी हैं उन पर अधिकांश बेटियां ही दुकानदारी कर रही है।
         
कांवडियों के इस पसंद को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की लोकप्रियता या देश एवं प्रदेश के नेता की दीवनगी कहें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की मुहिम से काफी प्रेरित हैं। इसीलिए ये बेटियां प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री वाली टी शर्ट बेच रही हैं।
        
एक अन्य दुकान पर बैठी नेहा और संगीता ने बताया कि कांवडियों द्वारा मोदी और योगी की तस्वीर वाली टी शर्ट की अधिक मांग से दुकानदारी अच्छी चल रही है। साधारण टी शर्ट की बजाय इस टी शर्ट की खपत अच्छी होने से बार-बार उन्हें बाजार जा कर श्रद्धालुओं की मांग पर माल खरीद कर लाना पड़ रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब माल दिन भर या एक-दो दिन में बिक जा रहा है। खुशी की बात है कि इस बार दुकान में माल रूक नहीं रहा और न ही पैसा फंस रहा है। इससे उन्हे अच्छा लाभ मिल रहा है।