विराट कोहली ने नाटिंघम की जीत केरल बाढ़ पीड़ितों को किया समर्पित

आईएएनएस, जकार्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत को केरल की भयावह बाढ़ से प्रभावित होने वाले लोगों को समर्पित की है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने यह भी कहा कि खिलाड़ी सही समय पर अपनी जिम्मेदारी को उठा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ अपना खाता खोलते हुए भारत ने स्कोर 1-2 कर लिया है। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच और खेले जाने हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथहैम्पटन में 30 अगस्त से खेला जाएगा। ऐसे में रूट आश्वस्त हैं कि उनकी टीम अच्छी वापसी करेगी।

केरल में आई बाढ़ में अब तक करीब 400 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग बेघर हो चुके हैं। ऐसे में इस परिस्थिति से परिचित कप्तान कोहली ने कहा, "सबसे पहले एक टीम के तौर पर हम इस जीत को केरल के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित करना चाहते हैं। लोग काफी परेशानियों से जूझ रहे हैं और हम अपनी तरफ से यह उनके लिए कर ही सकते हैं।"

मैच में मिली जीत पर कोहली ने कहा, "सीरीज में इस स्तर पर मिली यह जीत हमारे लिए बेहद जरूरी थी। खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन से एक कप्तान के तौर पर मैं बहुत खुश हूं। यहां तक कि खिलाड़ियों को भी अपने प्रदर्शन पर गर्व है। सभी खिलाड़ी सही समय पर अपनी जिम्मेदारी को उठा रहे हैं।"