विधु विनोद चोपड़ा ने किया खुलासा- 'संजू' के लिये रणबीर नही रणवीर थे पहली पसंद

वार्ता, मुंबई

बॉलीवुड फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा का कहना है कि वह फिल्म संजू के लिये पहले रणबीर कपूर नही बल्कि रणवीर सिंह का चयन करना चाहते थे।
        
राजकुमार हिरानी निर्देशित और विधु विनोद चोपड़ा निर्मित फिल्म संजू में रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभायी है। फिल्म के टीजर में रणबीर कपूर के लुक को बेहद पसंद किया गया है। विधु विनोद चोपड़ा ने कहा है कि फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद रणबीर कपूर ना होकर रणवीर सिंह थे।
         
विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, ‘फिल्म में रणबीर को लेने का आईडिया राजू का था, जब राजू ने मुझे इस बारे में बताया तो मैं खुश नहीं हुआ और मैं चाहता था कि रणवीर सिंह इस रोल को करे। मुझे लगता था रणवीर में वह इमोशन डेप्थ है, जिससे वह संजय दत्त के रोल को बेहतर निभा सकता है। लेकिन राजू ने कहा कि रणबीर परफेक्ट होगा, जब हमने शूटिंग शुरू की तब रणबीर सच में संजय दत्त बन गए और  तब मुझे अपनी बात को पेट में ही रखना पड़ा। फिल्म की शूटिंग के दौरान रणबीर दिल और दिमाग दोनों तरह से संजय दत्त बन चुके थे।
         
रणबीर कपूर से जब विधु विनोद चोपड़ा के इस कमेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,‘ मैं उनकी इस बात के बारे में कुछ नहीं जानता लेकिन मैं इस फिल्म को कर वास्तव में खुश हूं। यह मेरे जीवन में उस समय आई जब मुझे प्रेरणा और सहारे की जरुरत थी।