लालू के जन्मदिन पर राबड़ी ने काटा 71 पाउंड का केक, नीतीश ने दी बधाई

आईएएनएस/वार्ता, पटना

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद सोमवार को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्हें बधाई और शुभकामना देने के लिए राजद नेताओं व समर्थकों का उनके पटना आवास पर तांता लगा हुआ है। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने दोनों बेटों तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ 71 पाउंड का केक काटा, जो राजद कार्यकर्ताओं द्वारा इस खास मौके के लिए तैयार कराया गया था। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लालू के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी।

नीतीश ने लालू के जन्मदिन पर उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने एक ट्वीट किया, "लालू जी को जन्मदिन पर बधाई। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं।"

इधर, लालू प्रसाद के जन्मदिन पर तेजस्वी और तेजप्रताप ही नहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे भी साथ दिखे। इस मौके पर राबड़ी यह संदेश देने की भरसक कोशिश करते नजर आईं कि राजद में कहीं कोई मतभेद नहीं है।

लालू के जन्मदिन पर राबड़ी ने 71 पाउंड का केक काटा और अपने बेटों और कार्यकर्ताओं को अपने हाथों से खिलाया।

केक काटने के बाद तेजस्वी ने कहा, "हमने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। हमें न्यायपालिका पर भरोसा है। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। अगले कुछ दिनों में उनका एक बड़ा ऑपरेशन होने वाला है और हम उसे लेकर चिंतित है।"

तेजप्रताप को लेकर उन्होंने कहा, "हम दोनों एक साथ हैं और हमेशा रहेंगे। हमारे विरोधी बेवजह ऐसी बातें फैला रहे हैं कि हमारे बीच दरार है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है।" तेजप्रताप ने भी राजद में किसी भी मतभेद से इनकार करते हुए कहा, "राजद में सबकुछ ठीक है। गड़बड़ तो भाजपा में है। भाजपा के कई बड़े नेता हमारे संपर्क में हैं।" राबड़ी ने राजद को एक परिवार बताते हुए कहा कि कहीं कोई मनमुटाव नहीं है।

इस समारोह का आयोजन पांच देशरत्न मार्ग स्थित तेजस्वी के आवास में किया गया।

लालू के जन्मदिन पर राजधानी पटना की सड़कें लालू को बधाई और शुभकामना देने वाले संदेश लिखे बैनर-पोस्टर से पटी नजर आईं।

पूर्व मुख्यमंत्री लालू के जन्मदिन पर राजद कार्यकर्ताओं में उल्लास और उमंग देखा जा रहा है। राजद कार्यकर्ता और अन्य पार्टियों के नेता सुबह से ही लालू के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर पहुंचकर परिवार वालों को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं।

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी लालू आवास पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और उनकी लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन की कामना की।

उल्लेखनीय है कि लालू के जन्मदिन के एक दिन पहले रविवार को राजद कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू इन दिनों रांची उच्च न्यायालय द्वारा औपबंधिक जमानत पर हैं। अदालत ने उन्हें बीमारी के इलाज के लिए औपबंधिक जमानत दी है।

राहुल ने दी लालू को जन्मदिन की बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय जनता दल  (राजद) के संस्थापक - अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को उनके जन्मदिवस पर बधाई दी है।

गांधी ने आज ट्विटर पर जारी एक संदेश में कहा,  श्री लालू प्रसाद जी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। मैं हमेशा आपके अच्छे स्वास्थ्य, सफलता और प्रसन्नता के लिए प्रार्थना करता हूं।

यादव का जन्म 11 जून 1948 को हुआ था। वह बिहार के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं।