लालू आज भी रहेंगे जेल में, अंतरिम जमानत पर कल रिहाई की संभावना

भाषा, रांची

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालूप्रसाद को आज भी जेल में रहना होगा क्योंकि उच्च न्यायालय से उन्हें इलाज के लिए मिला अंतरिम जमानत का आदेश सीबीआई की विशेष अदालत तक नहीं पहुंच सका।

लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार आज दलबल के साथ यहां स्थित विशेष सीबीआई अदालत पहुंचे लेकिन यहां उन्हें निराशा हाथ लगी क्योंकि उच्च न्यायालय का आदेश आज भी निचली अदालत में नहीं पहुंच सका।    

इससे पूर्व तीन दिनों की पैरोल पर अपने बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के विवाह में शामिल होने के बाद लालू कल यहां लौटे थे और अधिकारियों ने उन्हें न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा जेल भेज दिया क्योंकि झारखंड उच्च न्यायालय से उन्हें मिला अंतरिम जमानत का आदेश सीबीआई की विशेष अदालत में नहीं पहुंच सका।    
लालू प्रसाद के निकट सहयोगी एवं बिहार के विधायक भोला प्रसाद यादव ने बताया कि अब अंतरिम जमानत के आदेश से जुड़ी न्यायिक कार्यवाही कल पूरी होने की संभावना है।    

इस बीच लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि लालू को 11 मई को झारखंड उच्च न्यायालय से इलाज के लिए मिली अंतरिम जमानत का आदेश आज भी सीबीआई की विशेष अदालत में नहीं पहुंच सका। एक बार उच्च न्यायालय का आदेश निचली अदालत में पहुंचने के बाद ही वहां से लालू के अंतरिम जमानत पर बाहर आने की प्रक्रिया पूरी की जा सकेगी।      

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह प्रक्रिया कल पूरी हो जाएगी ।