राष्ट्रमंडल खेल : कैमरून के 8 एथलीट खेल गांव से लापता

आईएएनएस, गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया)

कैमरून ने कहा है कि 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने में आए 42 सदस्यीय दल में से उसके आठ एथलीट खेल गांव से लापता हो गए हैं। लापता एथलीटों में पांच मुक्केबाज और तीन भारोत्तोलक शामिल हैं। लातपा एथलीटों में दो ऐसे भी एथलीट हैं, जिन्होंने प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है। इनमें से मुक्केबाज यूल्रिक रोड्रिग्यू योम्बों भी हैं जो 81 किलोग्राम भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कनाडा के हार्ली ओ रिएली के खिलाफ मुकाबले से हट गए हैं।

योम्बो के हटने से ओ रिएली सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं और उन्होंने कम से कम अपना कांस्य पदक पक्का कर लिया है।

कैमरून के राष्ट्रमंडल खेल प्रमुख विक्टर एगबो नोसो ने कहा कि मामले की जानकारी आस्ट्रेलियन पुलिस को दे दी है। उन्होंने कहा कि तीन एथलीट रविवार रात और बाकी मंगलवार रात से ही लापता हैं। ये एथलीट टीम का हिस्सा थे और अभ्यास कर रहे थे।

यह पहला मौका नहीं है जब कैमरून के एथलीट किसी बड़े टूर्नामेंट से गायब हुए हैं। इससे पहले 2012 के लंदन ओलम्पिक से भी उसके पांच पुरुष मुक्केबाज, एक महिला फुटबॉलर और एक पुरुष तैराक लापता हो गए थे।

इस बीच खेल आयोजन समिति के चैयरमैन पीटर बैएटी ने कहा है," सभी खेलों में ऐसा होता है। इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं है। यदि उन्होंने वीजा संबंधी कोई नियम का उल्लंघन किया है तो पीटर डटन और उनकी टीम इस मामले से निपटेगी।"

वहीं राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के मुख्य कार्यकारी डेविड ग्रेवेम्बर्ग ने कहा कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। लेकिन लापता एथलीटों ने आस्ट्रेलियाई कानून को तोड़ा है तो फिर यह उनका मामला होगा और उनके अधिकारी इससे निपटेंगे।