राशिद के समर्थन में उतरे बॉथम, कहा- मुझे वह लड़का पसंद और अच्छा भी खेल रहा है

आईएएनएस/भाषा, लंदन

इंग्लैंड के महान आल राउंडर इयान बॉथम ने कहा कि स्पिनर आदिल राशिद को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिये घरेलू टीम में चुने जाने से उठा विवाद गैर जरूरी है।     

बॉथम ने स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद को भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में चुने जाने का समर्थन करते हुए कहा कि इंग्लैंड को अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ही टीम में जगह देनी चाहिए।

बीबीसी के अनुसार, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने राशिद के टीम में चुने जाने की आलोचना की थी क्योंकि उन्होंने काउंटी क्लब यार्कशायर के लिए टेस्ट खेलने से मना कर दिया था और टी-20 तथा वनडे क्रिकेट खेलने को लेकर करार किया था।

वहीं पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को भी लगता है कि राशिद को टीम में चुना जाना काउंटी क्रिकेट के लिये अच्छा नहीं है।  लेकिन बॉथम इससे इत्तेफाक नहीं रखते।         

बॉथम ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘माइकल क्या कहना चाहते हैं, मैं समझ नहीं सका, यह गैर जरूरी है। ’’  उन्होंने कहा,‘‘आदिल भी इससे परेशान हो चुका है और उसने इसलिये प्रतिक्रिया दी। काफी कुछ लिखा गया और मुझे यह बात समझ नहीं आ रही। ’’

बॉथम ने कहा, "यह उनके अनुकूल परिस्थितियां हैं। पिच सूखी होगी और मुझे यकीन है कि वह इससे बहुत कुछ हासिल करने में कामयाब रहेंगे।"

बॉथम ने कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मुझे वह पसंद हैं, वह बहुत जुझारू हैं और हमेशा शानदार गेंदबाजी करना चाहते हैं। उनकी गेंदजबाजी बहुत बेहतर हुई है।"

राशिद ने इंग्लैंड के लिए 10 टेस्ट मैच खेल हैं और 42.78 की औसत से 38 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर-2016 में खेला था।