राजस्थान: हिंडौन में कर्फ्यू की अवधि बढ़ायी गयी, अलवर में निषेधाज्ञा जारी

वार्ता, जयपुर

राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन कस्बे में आज दूसरे दिन भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने कर्फ्यू को दोपहर एक बजे तक बढ़ा दिया है। जबकि अलवर में इंटरनेट सेवाओं को आज मध्य रात्रि से बहाल कर दिया गया है हालांकि धारा 144 अभी 2 दिन और लागू रहेगी।
       
जिला कलेक्टर अभिमन्यु सिंह ने कहा कि हिंडौन शहर में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि कल से शहर में हिंसा की कोई ताजा घटना नहीं हुयी है लेकिन एहतियात के तौर पर कर्फ्यू को दोपहर एक बजे तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि शहर में कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।
   
उन्होंने बताया कि शहर में इंटरनेट सेवाऐं बंद कर दी गयी है और स्कूल कालेज बंद है लेकिन परीक्षाएं बदस्तूर जारी है।
      
भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आलोक वशिष्ठ सहित वरिष्ठ पुलिस ओर प्रशासनिक अधिकारी हिंडौन में डेरा डाले हुये है ।
      
उल्लेखनीय है कि भारत बंद के दौरान हुई तोड़फोड़ एवं मारपीट के विरोध में कल व्यापारी समुदाय और अन्य संगठनों ने दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भाजपा विधायक राजकुमारी जाटव और पूर्व मंत्री भरोसी लाल जाटव के मकानों में आग लगा दी तथा पुलिस पर पथराव किया जिसके बाद हालात को नियंत्रित करने के लिये प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ा था।

अलवर में निषेधाज्ञा जारी
राजस्थान के अलवर में भारत बंद के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के मद्देनजर प्रतिबंधित की गई इंटरनेट सेवाओं को आज मध्य रात्रि से बहाल कर दिया गया है हालांकि धारा 144 अभी 2 दिन और लागू रहेगी।
        
जिला कलेक्टर ने आज यह जानकारी देते हुये दावा किया कि जिले में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है लेकिन एहतियात के तौर पर हुड़दंगियों को रोकने के लिए बुलाई गई फोर्स की 20 कंपनियां के जवान अलवर के संवेदनशील इलाकों में फ्लैगमार्च कर रहे है।
        
उन्होंने बताया कि शहर में किसी अप्रिय स्थिति को टालने के लिये चौराहों पर महापुरुषों की लगायी गयी प्रतिमाओं की सुरक्षा के लिए  फोर्स तैनात की गई है।