राजस्थान गौरव यात्रा: अमित शाह ने बांग्लादेशी नागरिकों के मुद्दे पर कांग्रेस से किए सवाल

एजेंसिया, उदयपुर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान में चुनावी शंखनाद करते हुए आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और गरीबी, पिछड़ेपन, किसानों की दुर्दशा व बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दों का जिक्र करते हुए जानना चाहा कि उनकी चार पीढियों ने विकास के लिए क्या किया।    

अमित शाह ने देश में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी नागरिकों का मामला उठाते हुये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया कि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स कानून लागू होना चाहिये या नहीं।
    
भारतीय जनता पार्टी की आज चारभुजा से शुरू हुई गौरव यात्रा के अवसर पर आयोजित समारोह में शाह ने कहा कि राहुल बाबा पन्द्रह अगस्त को प्रदेश के दौरे पर आ रहे है जिनसे यह सवाल पूछा जाना चाहिए कि देश में बांग्लादेशी नागरिक रहने चाहिए या नहीं।

शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस हमसे चार साल का हिसाब मांग रही है जबकि जनता उनसे चार पीढियों का हिसाब चाहती है।’’      

शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की चार पीढियों ने विकास के लिए, गरीब गुरबों के लिए कुछ नहीं किया।    

शाह ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा‘ को रवाना करने के बाद यहां एक जनसभा को संबोधित किया। उल्लेखनीय है कि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 40 दिन की इस यात्रा के दौरान भाजपा व मुख्यमंत्री राजे से हर दिन एक सवाल पूछने की घोषणा की है।      

इसका जिक्र करते हुए शाह ने कांग्रेस पर ताबड़तोड़ आरोप लगाए और कहा कि वे किसी पार्टी या नेता को नहीं बल्कि प्रदेश की जनता को जवाब देने आए हैं। प्रदेश की पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने विकास के लिए कुछ नहीं किया जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री वसंधुरा राजे आम जनता तक सुविधाएं पहुंचाने का काम कर रहे हैं।      

उन्होंने कहा,‘कुछ कांग्रेसी 40 सवाल पूछने की बात करे हैं जबकि जनता उनसे चार पीढी का हिसाब मांग रही है।‘   शाह ने गरीबी,किसानों की दुर्दशा, ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता देने और बांग्लादेशी घुसपैठियों जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जब 15 तारीख को यहां आएं तो इनका जवाब दें।     

राजे ने इससे पहले राजसमंद जिले के प्रतिष्ठित चारभुजानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा‘ को झंडी दिखाकर रवाना किया।