राजस्थान: अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ने से आक्रोश

वार्ता, जयपुर

राजस्थान की राजधानी जयपुर के अचरोल थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों द्वारा देर रात संविधान निर्माता अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ दिये जाने के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया है।
       
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्ञान चंद यादव ने बताया कि क्षेत्र में मूर्ति को तोड़ने की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं और आक्रोश को देखते हुये वहां भारी मा में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
       
उन्होंने बताया कि कल देर रात लगभग तीन बजे के आसपास अज्ञात असामाजिक तत्वों ने अचरोल कस्बे में स्थापित डा़ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया। आज सवेरे ग्रामीणों ने मूर्ति को खंडित देखा और उसका सिर वहां नही देखकर एकत्रित हो गये और घटना का विरोध करने लगे।
       
उन्होंने बताया कि मौके की नजाकत को देखते हुये पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाईश दी और उन्हें शांत किया।  उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को आस्त किया कि दोषियों को शीघ गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यादव ने बताया कि पुलिस प्रशासन के आासन और नयी मूर्ति लगाने की सहमति देने के बाद ग्रामीणों को शांत किया गया और अब वहां किसी प्रकार का कोई आक्रोश नहीं है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से वहां नयी मूर्ति को लगाया जा रहा है।