राइजिंग स्टार2: विजेता बने हेमंत बृजवासी ने कहा-मेरा मिशन पाश्र्व गायक बनना नहीं

,

मथुरा के गायक हेमंत बृजवासी रिएलटी शो ‘राइजिंग स्टार 2’ के विजेता घोषित किए गए। शो का विजेता लाइव वोटिंग के जरिए चुना गया। विष्णुमाया रमेश , रोहनप्रीत सिंह और जैद अली उनके साथ अंतिम दौड़ में थे।         

हेमंत ने फिल्म ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ का गीत ‘अलविदा’ गाया था और उन्हें 88 प्रतिशत मत के साथ विजेता घोषित किया गया। रोहनप्रीत और विष्णुमाया पहले और दूसरे नंबर पर रहे।  
       
मथुरा में जन्मे हेमंत बृजवासी पहले ही बॉलीवुड फिल्मों में पाश्र्वगायन में हाथ आजमा चुके हैं। हालांकि उनका कहना है कि उनका सपना बॉलीवुड पाश्र्वगायक बनने से कही बढ़कर है। हेमंत ने कहा , ‘मैं बहुत खुश हूं। इस बार मुकाबला कड़ा था। मैं शुक्रगुजार हूं उन दर्शकों का जिन्होंने मुझे वोट किया। जजों का भी आभारी हूं जिन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया और प्रोत्साहित किया।’ 

उन्होंने बताया, "मैंने विजेता बनने की कभी कल्पना नहीं की थी।" उन्होंने कहा, "मैं अपने सभी मार्गदर्शकों, विशेष रूप से शंकर महादेवन का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे विभिन्न विधाओं में गायन की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित किया।"

बृजवासी का गायन में रुझान बहुत कम उम्र में ही हो गया था। उन्हें भारतीय शास्त्रीय और सूफी गीत गाना पसंद है।

बृजवासी ने कहा, "हालांकि, मुझे एक बॉलीवुड फिल्म के लिए गाने का मौका मिला, मेरा मिशन एक पाश्र्वगायक बनना नहीं है। मैं नुसरत फतेह अली खान साहब का प्रशंसक हूं और उन्हें आदर्श मानता हूं और मैं उनकी तरह बनना चाहता हूं, जो अपने उम्दा संगीत के लिए पीढ़ियों से याद किए जाते हैं।"

गायक को ट्रॉफी के साथ 20 लाख रुपए नगद बतौर इनामी राशि भी मिली है।         

हेमंत इससे पहले ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ और ‘इंडिया गॉट टैलेंट’ में भी हिस्सा ले चुके हैं। 

'राइजिंग स्टार 2' कलर्स पर प्रासरित हुआ। इसके पैनल विशेषज्ञों में महादेवन, मोनाली ठाकुर और दिलजीत दोसांझ शामिल थे।

भाषा/आईएएनएस