यूपी में पकड़ा गया हिजबुल का आतंकी

सहारा न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

यूपी एटीएस ने बृहस्पतिवार को कानपुर नगर से पाक के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के सक्रिय सदस्य कमर उज्जमा उर्फ कमरूद्दीन उर्फ डाक्टर हुरैरा को गिरफ्तार किया है। यह गणेश चतुर्थी पर कानपुर नगर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। एटीएस ने उसके मकसद पर पानी फेर दिया। गिरफ्तार हुरैरा के पास से कानपुर नगर के एक ऐतिहासिक मन्दिर के फोटो, वीडियो आदि बरामद हुए हैं। उसने इस मन्दिर की रेकी भी की थी। उधर, इसकी गिरफ्तारी की खबर मिलने पर जांच एजेंसियां पूछताछ करने के लिए सक्रिय हो गयीं।
प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बृहस्पतिवार को अपराह्न बाद अपने कार्यालय में आतंकी की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि यूपी एटीएस को जानकारी मिली थी कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी प्रदेश में सक्रिय हैं। इनकी धरपकड़ में जुटी एटीएस को बृहस्पतिवार को आतंकी संगठन के एक सक्रिय सदस्य के कानपुर नगर में मौजूद होने की पुख्ता जानकारी मिली। एटीएस ने इस आतंकी की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और चकेरी थानान्तर्गत शिवनगर मोहल्ले से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम कमरउज्जमा उर्फ कमरूद्दीन बताया, साथ ही हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए काम करना स्वीकारा। इस पर उसे गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार आतंकी के पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज, कानपुर नगर के एक ऐतिहासिक मंदिर की फोटो, वीडियो आदि बरामद हुआ। श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी को हिजबुल मुजाहिद्दीन ने देश के प्रमुख स्थलों की रेकी करने का जिम्मा सौंपा था। उसने पूछताछ में बताया कि वह गणेश चतुर्थी पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।