युवा रहें तैयार, जनवरी में आएगी नौकरियों की बहार : योगी

सहारा न्यूज ब्यूरो, बागपत/सहारनपुर

चुनावी साल में युवाओं को रिझाने की कवायद के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि अगले साल जनवरी में राज्य सरकार नौकरियों का पिटारा खोलेगी और पात्रों को बगैर भेदभाव के अवसर प्रदान किए जाएंगे। दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए योगी ने कहा हमारी सरकार बेरोजगारों के साथ ही युवाओं को भी काम देने के दिशा में काम कर रही है। प्रदेश में शिक्षकों के 97000 पद खाली हैं। हम नौकरी देंगे, इनको लेने को नौजवान आगे आएं। इसके साथ पुलिस में भी 90 हजार भर्ती आ रही है। खिलाड़ियों को भी सरकारी नौकरी के अवसर प्रदान किए जाएंगे।
 किसानों के जख्मों पर मरहम लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार ने किसानों के नलकूप कनेक्शन बंद कर दिए थे जिनको प्रदेश की भाजपा सरकार ने खोलने का काम किया है। उन्होंने गन्ने का संपूर्ण भुगतान 15 अक्टूबर तक करने के निर्देश चीनी मिल अधिकारियों को दिए। इसके बाद उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसानो के गन्ने का पूरा भुगतान नहीं किया जाता तो 15 अक्टूबर के बाद शासन का चाबुक चलेगा और गन्ने का भुगतान कराया जाएगा। सभा में ही एशियन गेम में पदक लेकर लौटे बागपत क्षेत्र के खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सम्मानित किया। उन्होंने घोषणा की कि लखनऊ में प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए एक अलग से आयोजन किया जाएगा। उनको सरकार की ओर से सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। श्री योगी ने बड़ौत में खोले गए स्टेडियम का नाम भी बागपत के 1857 के क्रांतिकारी वीर बाबा शाहमल के नाम पर रखने की घोषणा की।
उधर गंगा को प्रदूषणमुक्त बनाने का संकल्प दोहराते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि इस साल के आखिर तक 70-80 फीसदी गंगा को स्वच्छ बना दिया जाएगा। हम गंगा को 70 से 80 प्रतिशत तक शुद्ध करके दिखाएंगे। उन्होंने बागपत में गंदे पानी को साफ करने के लिए 100 करोड़ रुपए की परियोजना की घोषणा की। बड़ौत में दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने के बाद जनता वैदिक इंटर कॉलेज में आयोजित एक जनसभा से पहले उन्होंने दिल्ली सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग खेकड़ा शामली खंड परियोजना के साथ 33 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा दिल्ली के पास खेकड़ा से शामली प्रथम खंड तक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 709 बी की कुल 61.409 किलोमीटर की होगी, जिस पर अनुमानित 726 करोड़ की लागत आने का अनुमान लगाया गया है।