मोदी ने की दाऊदी बोहरा समाज की तारीफ, बोले- समाजों के प्रयास सरकार को देते हैं ताकत

वार्ता/आईएएनएस, इंदौर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पोषण, स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों को लेकर दाऊदी बोहरा समाज की खुल कर प्रशंसा करते हुए कहा कि समाजों के ऐसे प्रयास देश उत्थान में सरकारों को ताकत देते हैं।

मोदी आज यहां दाऊदी बोहरा समाज द्वारा मुहर्रम के अवसर पर आयोजित अशरा मुबारक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

स्थानीय सैफी मस्जिद में आयोजित इस कार्यक्रम में अपने करीब आधे घंटे के संबोधन में प्रधानमंत्री ने दाऊदी बोहरा समाज द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में चलाए जा रहे कई अभियानों की तारीफ की।

मोदी ने कहा कि दाऊदी बोहरा समाज की शांति, सद्भाव और राष्ट्रभक्ति में अहम भूमिका है। गुजरात के कई गांवों को पानी के संकट और कुपोषण से उबारने को समाज के सदस्यों ने अभियान के तौर पर लिया। समाज के प्रयासों से हजारों लोगों को घर मिला, समाजों के ऐसे प्रयास सरकार को ताकत देते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि समाज के बहुत से लोग ईमानदारी से व्यवसाय में जुटे हैं और उन्होंने नियम-कानून से काम करने को अपना आदर्श बनाया है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात की।

दाऊदी बोहरा समुदाय के सैयदना 53वें धर्मगुरु हैं, उनके 12 सितंबर से यहां धार्मिक प्रवचन चल रहे हैं। सैयदना पहली बार इंदौर आए हैं, इससे पहले उनका सूरत में आना हुआ था। सैयदना के पिता अपने जीवनकाल में दो बार इंदौर आए थे।