मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला

वार्ता, नई दिल्ली

प्रतिष्ठित फोर्ब्स पत्रिका ने जिस दिन भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को देश का सबसे अमीर खिलाड़ी घोषित किया उसी दिन दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में दुनिया का यह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मोम के पुतले में अवतरित हो गया।
         
विराट के मोम के पुतले का मैडम तुसाद संग्रहालय में बुधवार को अनावरण हुआ जिसे देखने के लिये विराट के प्रशंसकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। विराट हालांकि अपने पुतले के अनावरण के लिये मौजूद तो नहीं थे लेकिन उन्होंने इसके लिये एक बयान में कहा मैं अपना मोम का पुतला बनाने के लिये किये गये अथक प्रयास और शानदार काम की दिल से सराहना करता हूं।
         
तीनों फाम्रेट के भारतीय कप्तान विराट ने कहा मैं इस अछ्वुत अनुभव के मैडम तुसाद का शुक्रगुजार हूं। मैं साथ ही अपने प्रशंसकों का उनके प्यार और समर्थन के लिये शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। यह अनुभव मेरे जीवन की यादगार स्मृतियों में हमेशा अंकित रहेगा। इस बेहतरीन पुतले को बनाने वाले कारीगरों को मेरा शुक्रिया और अब मुझे अपने प्रशंसकों की प्रतिक्रिया का इंतजार है।

भारतीय कप्तान ने इस मोम के पुतले के लिये टीम इंडिया की नीले रंग की एकदिवसीय जर्सी पहनी हुई है जिसपर उनका 18 नंबर अंकित है। इस मोम के पुतले को बनाने के लिये विराट को अपना माप देने के लिये कई सालों से गुजरना पड़ा था और उनके 200 से अधिक माप और फोटोग्राफ लिये गये थे। विराट का अपने पसंदीदा शॉट के साथ बल्ले को उठाये हुये लिया गया पो उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट आइकन की छवि को हुबहू सामने लाता है।
                  
इस अवसर पर मर्लिन इंटरटेनमेंट्स इंडिया के महाप्रबंधक और निदेशक अंशुल जैन ने कहा भारत में क्रिकेट और क्रिकेटरों को लेकर अथाह क्रेज है। विराट आज के सबसे बड़े क्रिकेट स्टार हैं और दुनिया में उनके फॉलोअर्स की संख्या करोड़ों में है। उनके बढ़ते प्रशंसकों की संख्या ने उन्हें मैडम तुसाद दिल्ली के लिये एक स्वाभाविक पसंद बना दिया है। हमें विश्वास है कि उनके पुतले से इस संग्रहालय का आकर्षण और बढ़ेगा।
                
संग्रहालय में इससे पहले भारत के पहले विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पुतले भी लगे हैं। इनके अलावा अन्य खिलाड़यिों में ब्रिटेन के स्टार फुटबालर डेविड बैकहम, अज्रेंटीना के स्टार लियोनल मैसी, दुनिया के सबसे ते धावक जमैका यूसेन बोल्ट, भारत के उड़नसिख मिल्खा सिंह, महिला मुक्केबा एम सी मैरीकॉम के भी पुतले लगे हुये हैं।