मेजर की पत्नी की हत्या की गुत्थी सुलझी, दोस्त मेजर ही निकला कातिल

सहारा न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी (32) की हत्या के आरोप में सेना के ही एक अन्य मेजर निखिल राय हांडा को रविवार को मेरठ के दौराला से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दावा किया कि आरोपी मेजर शैलजा पर अपने पति से अलग होने का लगातार दबाव बना रहा था और मृतका द्वारा इंकार किए जाने पर आरोपी ने सोची समझी साजिश के तहत उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपी मृतका और उसके पति दोनों का दोस्त था।
पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि आरोपी मेजर ने इस घटना को दुर्घटना का रंग देने की भी कोशिश की जबकि मौके से मिले सीसीटीवी फुटेज में आरोपी आखिरी बार मृतका के साथ देखा गया था। शैलजा द्विवेदी के पति अमित द्विवेदी ने भी आरोपी मेजर पर पत्नी की हत्या किए जाने का शक जताया था, जिसके कारण पुलिस टीमें उसकी तलाश में लगातार जुटी हुई थी। इस बीच आरोपी के मेरठ में मौजूद होने की जानकारी मिली और पश्चिम जिला पुलिस ने मेरठ पहुंचकर उसे  धर दबोचा।
पूछताछ में आरोपी ने हत्या मे शामिल होने की बात कबूल ली है। उसने बताया कि शैलजा से उसका पिछले कई माह से प्रेम प्रसंग था और वह शैलजा से शादी करने का इच्छुक था। इसके लिए उसने शैलजा पर पति से अलग होने का दबाव बनाया था, लेकिन वह इसके लिए अभी तैयार नहीं थी। जिससे वह काफी डिप्रेशन में था। घटना के दिन शनिवार को जब शैलजा के आरआर अस्पताल में फिजियोथेरपी के लिए आने की सूचना मिली तो   उसने उससे मोबाइल फोन पर संपर्क साधा। मुलाकात हुई तो उसने एक बार फिर पति से अलग होने का दबाव डाला, लेकिन वह फिलहाल अलग होने की बात टालने लगी। इस पर उसे गुस्सा आ गया और उसने शैलजा की हत्या कर दी।