मुस्लिम समुदाय के बुद्धिजीवियों से मिले राहुल

वार्ता, नयी दिल्ली

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुस्लिम समुदाय के कई बुद्धिजीवियों से आज मुलाकात कर वर्तमान सामाजिक और राजनीतिक माहौल पर चर्चा की।

कांग्रेस सू्त्रो ने बताया कि श्री गांधी से मिलने वाले बुद्धिजीवियों में मशहूर गीतकार जावेद अख्तर, जोया हसन, शबनम हाशमी आदि शामिल थे। इन बुद्धिजीवियों से श्री गांधी ने यहां अपने आवास पर मुलाकात की और राजनीतिक तथा सामाजिक विषयों के साथ ही इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों तथा संसद के मानसून सत्र को लेकर भी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। सूत्रो के अनुसार श्री गांधी आने वाले दिनों में विभिन्न समुदाय के लोगों से इसी तरह से मुलाकात करते रहेंगे।
        
कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुव्रेदी ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में इस संबंध में पूछे गए सवालों पर कहा कि कांग्रेस के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं और इस मुलाकात में कुछ भी धार्मिक नहीं है। कांग्रेस नेता हमेशा समाज के विभिन्न वर्गो के लोगों से और खासकर बुद्धिजीवियों से मिलते रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी धार्मिक भावना से काम कर विभाजन की राजनीति करती है।
         
मुस्लिम बुद्धिजीवियों से कांग्रेस नेता की इस मुलाकात पर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही इस तरह से वोट की राजनीति करती रही है।