मुख्य सचिव पर हमला: केजरीवाल से शुक्रवार को पूछताछ

भाषा , नयी दिल्ली

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की कथित पिटाई के मामले में दिल्ली पुलिस 18 मई को मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल से पूछताछ करेगी। पूछताछ के लिए सिविल लाइंस एसएचओ करण सिंह राणा की ओर से मुख्यमंत्री को नोटिस दिया गया है। उत्तरी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने भी इसकी पुष्टि की कि केजरीवाल से मुख्य सचिव की कथित पिटाई के मामले में पूछताछ की जाएगी और इस संबंध में मुख्यमंत्री को नोटिस जारी कर जांच से जुड़ने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजकर कहा गया कि पुलिस इस मामले में पूछताछ करने के लिए शुक्रवार को 11 बजे उनके पास जाएगी। हालांकि पूछताछ के लिए पुलिस ने मुख्यमंत्री को स्थान तय करने का विकल्प दिया है। इस बाबत सिविल लाइंस के एसएचओ को सूचित किए जाने का निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस का कहना है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल या तो घर पर अथवा फिर कार्यालय में इस मामले से जुड़े सवालों के जवाब दे सकते हैं। यह मामला इसी साल 19 फरवरी की मध्य रात्रि का है और दिल्ली पुलिस इस मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के 11 विधायकों से पूछताछ कर चुकी है।

मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट तथा कथित बदसलूकी की इस घटना के समय मुख्यमंत्री आवास पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वी के जैन भी मौजूद थे। पुलिस ने इस मामले में आप के दो विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार भी किया था। इस मामले में पुलिस ने 23 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास के सीसीटीवी कैमरों की हार्ड डिस्क भी अपने कब्जे में ले चुकी है जिनकी फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।