मर्दानगी की धारणा को बदलना होगा: रणबीर कपूर

आईएएनएस , मुंबई

अभिनेता रणबीर कपूर ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मर्दानगी की धारणा को बदलना होगा। रणवीर ने गुरुवार को दीपिका पादुकोण, शबाना आजमी और मनीष मल्होत्रा के साथ मीडिया से संवाद में यह बात कही।

शबाना आजमी की मिजवान वेलफेयर सोसाइटी के शो में डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के लिए रणबीर और दीपिका रैंप पर उतरे थे।

इस अवसर पर देश की महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए समान अधिकार हासिल करने पर उनके विचार पूछे जाने पर रणबीर ने कहा, "मुझे लगता है कि सबसे पहले हमें मर्दानगी की धारणा को बदलना होगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे दिमाग में मर्दानगी के बारे में जो विचार है.. अगर हम इस भावना को बदल सकते हैं तो यह बड़ी बात होगी।"

रणबीर ने कहा, "ऐसा करने के बाद हमें अपने देश के नागरिकों, खासकर लड़कियों और महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच प्रदान करना चाहिए। यह तब एक महान शुरूआत होगी और मुझे लगता है कि मिजवान वेलफेयर सोसाइटी इसी के बारे में है।"

अपनी पूर्व प्रेमिका दीपिका के साथ लंबे समय बाद रैंप वॉक करने के बारे में पूछे जाने पर रणबीर ने कहा, "मुझे लगता है कि सबसे बड़ी बात यह है कि हम सभी मिजवान वेलफेयर सोसाइटी के लिए एक साथ आए। यही बड़ी बात है। और, मनीष के लिए दीपिका के साथ और शबाना आंटी के लिए वॉक करना हमेशा अच्छा होता है।"

वहीं, दीपिका से यही सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यह बहुत उत्साहित करने वाला है। यह पहली बार है जब मैंने मिजवान के लिए रैंप पर वॉक किया। मैंने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया था और कई बार रैंप पर वॉक किया लेकिन यह बहुत खास था। यह वास्तविक लग रहा था।"