भारत ने श्रीलंका को 20-0 से रौंदा सेमीफाइनल में मलयेशिया से भिड़ेगा

भाषा, जकार्ता

मौजूदा चैंपियन भारत ने एकतरफा पुरुष हॉकी मुकाबले में श्रीलंका को 20-0 से रौंद दिया। जिससे वह पूल चरण में अजेय रहा। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला मलयेशिया होगा। पूल चरण में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 76 गोल दागे जबकि उसके खिलाफ सिर्फ तीन गोल हुए। दुनिया की 38वें नंबर की टीम श्रीलंका के खिलाफ पांचवें नंबर की टीम भारत की आसान जीत की उम्मीद की जा रही थी और पिछली चैंपियन टीम उम्मीदों पर खरी उतरी।
भारत की ओर से आकाशदीप सिंह (नौवें, 11वें, 17वें, 22वें, 32वें और 42वें मिनट) ने छह जबकि 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रू¨पदर पाल सिंह (पहले, 52वें और 53वें मिनट), हरमनप्रीत सिंह (पांचवें, 21वें और 33वें मिनट) और मनदीप सिंह (35वें, 43वें और 59वें मिनट) ने तीन-तीन गोल दागे। इसके अलावा ललित उपाध्याय (57वें और 58वें मिनट) ने दो जबकि विवेक सागर प्रसाद (31वें मिनट), अमित रोहिदास (38वें मिनट) और दिलप्रीत सिंह (53वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।
भारत अपने पांचों मैच जीतकर पूल ए में शीर्ष पर रहा और वह बृहस्पतिवार को पहले सेमीफाइनल में पूल बी में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम मलयेशिया से भिड़ेगा। महिला हॉकी के सेमीफाइनल में पिछली बार के कांस्य पदक विजेता भारत का सामना बुधवार को पिछली बार के उप विजेता चीन से होगा जबकि कोरिया की टीम सेमीफाइनल में जापान से खेलेगी।