बोकारो में धर्म परिवर्तन के मामले में तीन गिरफ्तार

वार्ता, बोकारो

झारखंड में बोकारो जिले के चंद्रपुरा प्रखंड के घटियारी पंचायत अंतर्गत लालमटिया गांव में हिन्दू परिवारों का धर्मांतरण कराने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
      
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि धर्मांतरण के मामले में तीन आरोपी सकिंदर रविदास, महावीर रविदास और विनोद रविदास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, चार अन्य नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
      
सूत्रों ने बताया कि स्थानीय निवासी मणि रविदास ने धर्म परिवर्तन को लेकर चंद्रपुरा थाने में एक आवेदन दिया था। मणि रविदास के आवेदन पर चंद्रपुरा थाना कांड संख्या 86/18 एवं भारतीय दंड विधान की कई धाराओं के अलावा, झारखंड धर्म स्वतंत्र अधिनियम 2017 के तहत धर्मांतरण का मामला दर्ज  कर रॉबर्ट एडवर्ड,  सकिंदर रविदास, महावीर रविदास, विनोद  रविदास, अजय रविदास और लखी देवी को अभियुक्त बनाया गया।
      
उल्लेखनीय है कि जिले के ललमटिया गांव में हिन्दुओ को ईसाई धर्म में परिवर्तन कराने का पहला मामला वर्ष 2007 में सामने आया था। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार, गांव के ही सोमर रविदास ने धर्म परिवर्तन के बाद ललमटिया गांव में चर्च  बनाने के लिए जमीन उपलब्ध करायी थी। सोमर के परिवार के सदस्यों ने  धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपनाया है।