प्रतापगढ़ के 2 शेल्टर होम से गायब मिलीं 26 महिलायें, जांच के आदेश

भाषा , प्रतापगढ़

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी शंभु कुमार ने दो आश्रय गृहों में अचानक छापा मारा तो निरीक्षण के दौरान वहां रहने वाली 26 महिलाएं गायब पायी गयी। उन्होंने दोनों आश्रय गृहों के जांच का आदेश दिया है।   

जिलाधिकारी शंभु कुमार ने कल शाम अष्टभुजा नगर के जागृती स्वाधार महिला आश्रय पर छापेमारी की तो इसकी संचालिका तथ भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष रमा मिश्रा ने पंजीकृत महिलाओं की संख्या सोलह बतायी, जबकि मौके पर एक महिला रजिया मिली। शेष के बारे में बताया गया की बाहर काम करने गयी हैं।      

उप जिलाधिकारी सदर सत्य प्रकाश सिंह ने अचलपुर स्थित स्वाधार केंद्र पर देर रात निरीक्षण में पंद्रह में से बारह महिलाएं गायब पायी गयीं। संचालिका नेहा परवीन ने बताया कि सरकार से कोई फंड नहीं मिलता, वह स्वयं के खर्च पर संचालन करती है। जबकि शाम को जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया तो एक भी महिला नहीं थी केवल तीन बच्चियां मौजूद थीं। लेकिन देर रात तक महिलाएं क्यों वापस नहीं लौटीं इसका उत्तर प्रशासन को नहीं मिल सका।     

जिलाधिकारी ने कहा की सत्यापन में 26 महिलाएं गायब पायी गयी हैं और मामले की जांच करायी जा रही है। महिलायें कहां गयीं, क्यों गयी हैं इसकी जांच के बाद दोनों केन्द्रों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।