पोर्टोनिक्स ने लांच किया माइक्रो ब्ल्यूटुथ इन इअर हेडफोन-हारमोनिक्स कैप्सूल

आईएएनएस, नई दिल्ली

इनोवेटिव और पोर्टेबल डिजिटल प्राडक्ट मार्केट की अग्रणी कम्पनी-पोर्टोनिक्स ने सोमवार को अपना माइक्रो ब्ल्यूटुथ इन-इअर हेडफोन हारमोनिक्स काप्सूल लांच किया। इसकी कीमत 1299 रुपये है। स्मार्ट, स्टायलिश और मल्टीपर्पस हारमोनिक्स कैप्सूल किसी भी पेयर्ड डिवाइस के जरिए उपयोगर्ता को संगीत सुनने और फोन कॉल रिसीव करने या फिर कॉल करने की आजादी देता है।

हारमोनिक्स कैप्सूल को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह उपयोगकर्ता को पूरा आराम दे सके। वह चाहें दफ्तर में हो या फिर ड्राइव कर रहा हो या फिर रनिंग, जिमिंग या फिर अन्य खेल में संलग्न हो, उसे इसके उपयोग को लेकर किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

हारमोनिक्स कैप्सूल ब्ल्यूटुथ 4.1 वर्जन के जरिए ऑपरेट होता है और यह तेज तथा आसान कनेक्शन का वादा करता है। साथ ही यह उपयोग के दौरान ब्ल्यूटुथ के पुराने र्वजस की तुलना में काफी कम बैटरी खाता है।

इसमें बिल्टइन माइक लगा है, जो संगीत सुनने और कॉल रिसीव करने का फिर कॉल करने की आजादी प्रदान करता है। मिनी वायरलेस हेडफोन में काफी शक्तिशाली मैग्नेटिक स्पीकर लगे हैं, जो एकाउस्टिक इको रिडक्शन तकनीक से लैस हैं।

इसमें इनहैंस्ड नॉइज कैंसीलेशन तकनीक का भी उपयोग किया गया है, जिसके माध्यम से बाहरी आवाज को दबाया जा सकता है और इससे संगीत सुनने या फिर कॉल सुनने वाले को काफी साफ आवाज मिलेगी।

हारमोनिक्स कैप्सूल में 2.5 सेंटीमीटर लम्बाई और 5.2 ग्राम वजन का एक मिनी ब्ल्यूटुथ हेडफोन लगा है। यह डिवाइस के साथ सेकेंडों में कनेक्ट होता है और इसका रेंज 33 फीट है। हारमोनिक्स कैप्सूल एक साथ दो डिवाइस के साथ कनेक्ट हो सकता है।

इसका इन इअर हेडफो काफी आरामदायक है और तीन अलग-अलग साइज के इअरबड्स में आता है। इससे यह किसी भी आकार के कान में आसानी से फिट हो सकता है।

हारमोनिक्स कैप्सूल एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर तीन घंटे का टॉकटाइम या प्लेटाइम मुहैया कराता है और इसका स्टैंडबाई टाइम 80 घंटे का है। इसमें 40एमएएच का हाई क्वालिटी रीचार्जेबल बैटरी लगा है, जिसे पूरी तरह चार्ज करने में 1 से दो घंटे लगते हैं। चार्जिग केबल पैकेज के साथ आता है।

इसकी कीमत 1299 रुपये है और इसे भारत के किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है।