दिल्ली : सीवर में दम घुटने से चार की मौत

सहारा न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली

पश्चिमी जिले के मोती नगर थाना इलाके में एक सीवर की मरम्मत करते समय पांच मजदूर जहरीली गैस की चपेट में आकर अचेत हो गए। उन्हें तुरंत वहां से निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने चार को मृत घोषित कर दिया, जबकि पांचवें की हालत गंभीर है। जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि मृतकों की पहचान सरफराज, पंकज, राजा व उमेश के रूप में हुई है, जबकि घायल की पहचान विशाल से रूप में हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि घटना दोपहर तीन बजे की है, जब स्थानीय पुलिस को सूचना मिली कि मोतीनगर में कैपिटल ग्रीन डीएलएफ सोसाइटी के पी-टॉवर में स्थित सीवर की मरम्मत को गए थे। पहले सीवर के अंदर तीन मजदूर सरफराज, राजा व विशाल घुसे थे, जो जहरीली गैस की चपेट में आने के बाद दम घुटने से बेहोश हो गए। जिन्हें देखने के लिए बाद में जब पंकज और उमेश नीचे उतरे तो वे भी गैस की चपेट में आकर अचेत हो गए।
सभी को आनन-फानन में वहां से निकालकर पास के मोती नगर स्थित आचार्य भीक्षु अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनमें से चार को मृत घोषित कर दिया। जबकि, विशाल की हालत गंभीर होने पर उसे आरएमएल अस्पताल रेफर कर दिया गया। जांच में पता चला कि सभी मजदूर उक्त टॉवर के पास ही झुग्गियों में रहते थे। पांचों मजदूर सोसाइटी में सफाई व मरम्मत का काम करते थे। इनका एक सुपरवाइजर भी था। उमेश व सरफराज उक्त सोसाइटी में हाउस किपिंग करते थे।