दिल्ली : सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने भांजी लाठिया

सहारा न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली

अपनी मांगों को लेकर सोमवार को सफाई कर्मचारियों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान हजारों सफाई कर्मचारी नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री से अपनी समस्या बताने के लिए संसद की ओर जाने लगे तब पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। संसद मार्ग पर लगे बैरिकेड को जब प्रदर्शनकारी पार करने का प्रयास कर रहे थे तो इसी दौरान कुछ लोगों ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंक दिया। इसके जवाब में वहां मौजूद पुलिस ने लाठीचार्ज कर सफाई कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जिसमें सैकड़ों प्रदर्शनकारी घायल हो गए।
पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर किए गए लाठीचार्ज की एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष संजय गहलोत ने कड़ी र्भत्सना करते हुए कहा कि हम तो शांतिपूर्वक प्रदर्शन करते हुए संसद मार्ग की तरफ कूच कर रहे थे, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने प्रदर्शन को असफल करने के लिए यह हरकत की है। गहलोत ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक हमारी हड़ताल जारी रहेगी। इसके तहत मंगलवार को निगम मुख्यालय का घेराव कर महापौर का पुतला फूंकेंगे।
गहलोत सोमवार को हजारों सफाई कर्मचारियों के साथ जंतर-मंतर पर एकत्र हुए। सफाई कर्मचारियों ने इस दौरान प्रदेश भाजपाध्यक्ष व उत्तर-पूर्वी दिल्ली सांसद मनोज तिवारी का पुतला भी फूंका। प्रदर्शन के दौरान सफाई कर्मचारियों को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि अब सीवर सिस्टम भी जाम किए जाएंगे।
प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के बागी विधायक संदीप कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सफाई कर्मचारियों की अनदेखी पर जमकर बरसे। पूर्व विधायक वीरसिंह धिंगान ने भी दोनों सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि अबकी बार आने वाले चुनावों में सफाई कर्मचारी सबक सिखाएंगे।