दिल्ली में उमसभरी सुबह, शाम तक हो सकती है गरज के साथ बारिश

सहारा न्यूज ब्यूरो/भाषा, नई दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह के वक्त उमस रही । मौसम विभाग का अनुमान है कि शाम तक गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

दिल्ली के लोग इन दिनों उमस भरी भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। ऐसे समय में मौसम विभाग ने बुधवार से दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना जतायी है, जिससे लोगों में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जगी है। इस बीच बीती रात दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई है।

सबसे ज्यादा बारिश नरेला में मंगलवार सुबह तक 10 एमएम बारिश हुई थी, जबकि इस दौरान रिज एरिया में चार एमएम, पूसा में दो एमएम और नजफगढ़ में एक एमएम बारिश हुई। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.1 और न्यूनतम 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बारिश होने के बाद लोगों को लगता है कि भीषण गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन होता उसके उलट ही है। बीती रात दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश की वजह से मंगलवार को दिन भर लोगों का पसीना निकलता रहा। चिपचिपाहट वाली गर्मी से हर कोई परेशान था।

सड़कों पर चलने वाले लोग से लेकर दफ्तरों में काम करने वाले लोगों के कपड़े पसीने से भीगे हुए थे। बसों में तो और बुरा हाल था। उमस वाली गर्मी से लोगों को न तो घर के अंदर चैन मिल रहा था और न ही बाहर। ऐसे में फिर एक बार मौसम विभाग की भविष्यवाणी से लोगों को थोड़ी राहत जरूर पहुंची होगी। मंगलवार को दिल्ली में आद्रता का स्तर 84 फीसद तक दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को यहां का तापमान 37 और 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह साढे आठ बजे सापेक्ष आद्र्रता 77 फीसदी थी।इस बीच रिज इलाके में हल्की - फुल्की बारिश हुई। उन्होंने बताया कि दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे और शाम के वक्त बारिश की संभावना है।      

अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है।    

कल अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।