दिल्ली : जीटीबी के कैंसर संस्थान में दिल्ली के मरीजों को 80 फीसद आरक्षण

सहारा न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार गुरु तेग बहादुर चिकित्सालय के दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में राष्ट्रीय राजधानी के मरीजों का आरक्षण दोगुना करेगी। केजरीवाल ने  घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली के मरीजों के लिए पहले के 40 फीसद की तुलना में अब 80 फीसद सुविधाएं आरक्षित होंगी।
केजरीवाल ने बुधवार को प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ अस्पताल में दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान  में 24 नवनिर्मित सेमी प्राइवेट बेडों और निशुल्क कंप्यूटराइज्ड बीपी/पल्स रिकार्डिग सिस्टम का लोकार्पण के बाद यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अस्पताल के लिए 6.4 एकड़ अतिरिक्त जमीन भी स्वीकृत की जाएगी। केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के पास लंबित अतिरिक्त उपकरणों को उपलब्ध कराने के प्रस्तावों पर अगले 10 दिनों में फैसला लेने का आासन दिया।
 मुख्यमंत्री ने कहा कि एक नीति के तहत दिल्ली के कैंसर मरीजों को प्राथमिकता दी जाएगी।  उन्होंने कहा कि संस्थान के लिए आवक अतिरिक्त उपकरणों के लंबित प्रस्तावों को 10 दिनों के अंदर मंजूरी दी जाएगी और स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में संस्थान की प्रशासनिक परिषद को पुर्नगठित किया जाएगा ताकि लंबित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाया जा सके। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, सामाजिक कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, संस्थान के निदेशक प्रो. राजेश कुमार ग्रोवर और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।