दिल्ली : गोली मारकर हवलदार की हत्या

सहारा न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली

जैतपुर इलाके में गोली मारकर एक हवलदार की हत्या कर दी गई। मृत हवलदार का नाम राम अवतार मीणा (42 वषर्) है।  पुलिस को अभी तक हत्या की बाबत कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। पूछताछ में पता चला है कि वारदात के वक्त हवलदार अपने घर से आटा लेने के लिए बाइक पर निकला था। काफी देर तक वापस न लौटने पर परिजनों को चिंता हुई। बाद में सिपाही का शव  उनके घर के पास से ही मिला।

हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
पुलिस उपायुक्त चिन्मय विस्वाल के मुताबिक मूलरूप से राजस्थान के गंगाशहर के रहने वाले राम अवतार मीणा 2003 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे। लगभग सवा साल से वह अम्बेड़कर नगर थाने में तैनात थे। उनके परिवार में पिता बद्री और मां मनभरी गांव में ही रहते हैं, जबकि  राम अवतार तीन भाईयों में मंझले थे। उनकी पत्नी गुड्डी देवी, दस साल की  बेटी और चार साल का बेटा मीठापुर के मकान संख्या चार गली नंबर 9/2 टंकी रोड, शक्ति विहार में रहते थे।

 मंगलवार सुबह उनकी अरेंजमेंट ड्यूटी सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लीला होटल में थी। ड्यूटी समाप्त होने के बाद अक्सर रामअवतार रात में ग्यारह बजे तक घर पहुंचते थे, लेकिन मंगलवार रात ड्यूटी जल्द खत्म होने की वजह से वह रात सवा नौ बजे ही घर पहुंच गए थे। घर पहुंचने पर उनकी पत्नी ने बताया कि आटा खत्म हो चुका है और चक्की वाले ने आटा भिजवाया नहीं।

इसका पता चलने पर वह वर्दी में ही घर से डेढ़ किलोमीटर दूर चक्की में पहुंचे, जहां उन्हें आटा लेने के लिए साढ़े दस बजे आने के लिए कहा गया। वापस घर पहुंचकर उन्होंने वर्दी बदली और खाना खाने के बाद रात साढ़े दस बजे टी शर्ट पहनकर बाइक पर घर से निकले। निकलते समय उन्होंने सर्विस रिवाल्वर और मोबाइल घर पर ही छोड़ दिया था। रास्ते में उनके घर से मात्र 100 मीटर दूर कुछ बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। एक बदमाश ने कट्टे से दाई तरफ सटाकर उनके पेट में गोली मार दी और सभी बदमाश फरार हो गए।