दाती महाराज से सात घंटे तक पूछताछ

सहारा न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली

शनिधाम आश्रम के संस्थापक दाती महाराज पर लगे दुष्कर्म के मामले की छानबीन कर रही क्राइम ब्रांच की टीम पिछले कई दिनों से दाती महाराज से पूछताछ करने का प्रयास कर रही थी। इसी बीच मंगलवार को दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज खुद ही चाणक्यपुरी स्थित क्राइम ब्रांच के कार्यालय पहुंचकर पूछताछ में शामिल हुआ। जहां दाती महाराज के साथ डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव की टीम ने सात घंटे तक पूछताछ की, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिग भी की गई। इस दौरान आरोपी दाती महाराज से तकरीबन 90 सवाल पूछे गए, जिसमें से कुछ जवाब को लेकर क्राइम ब्रांच की टीम असंतुष्ट है। इसलिए अब दाती महाराज को फिर से पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया है।
दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त ने कहा कि दाती महाराज करीब दो बजकर 50 मिनट पर चाणक्यपुरी स्थित अपराध शाखा के दफ्तर पहुंचे और पूछताछ में शामिल हुए। रात 10 बजे तक उनसे पूछताछ हुई और शुक्रवार को दोबारा पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि पूछताछ में जो जानकारी प्राप्त हुई है उसकी जांच की जाएगी और उसके बाद दोबारा शुक्रवार को पूछताछ होगी।
 गौरतलब है कि एक शिष्या ने दाती महाराज और तीन अन्य लोगों अशोक, अजरुन एवं नीमा जोशी पर दिल्ली स्थित शनिधाम और पाली, राजस्थान स्थित आश्रम में दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवती की शिकायत पर फतेहपुर बेरी थाने में दुष्कर्म, कुकर्म एवं जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया था। बाद में मामले की तफ्तीश दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई थी।