दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला, 7 जवान शहीद

सहारा न्यूज ब्यूरो/एजेंसियां, रायपुर/नई दिल्ली

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार सुबह नक्सलियों द्वारा लगाए गए बारूदी सुरंग की चपेट में आने से पुलिस के सात जवान शहीद हो गए। शहीदों में पांच छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और दो जिला पुलिस के जवान हैं। एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद  रायपुर रेफर कर दिया गया है।

दक्षिण बस्तर रेंज के उप पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने कहा, किरन्दुल चोलनार मार्ग पर सड़क निर्माण का काम चल रहा है, जहां श्रमिकों और अन्य कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और जिला पुलिस का संयुक्त पुलिस बल किरन्दुल से कार्यस्थल की ओर रवाना हुआ था।

चोलनार जंगल में नक्सलियों ने जवानों के रास्ते में बारूदी सुरंग लगा दिया था, जिसकी चपेट में जवानों का वाहन आ गया। पांच जवानों की मौत घटनास्थल पर हो गई। घायल हुए दो जवानों को अस्पताल लाया गया, जिनमें से एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एक का इलाज चल रहा है।

उन्होंने कहा कि शहीद जवानों में जिला पुलिस बल के हेड कांस्टेबल राम कुमार यादव, कांस्टेबल टीकेर धुव, सहायक कांस्टेबल सालीगराम विक्रम यादव, कांस्टेबल राजेश सिंह और कांस्टेबल वरिन्द्र नाथ शामिल हैं।

राजनाथ, रमन सिंह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने घटना पर दुख जताया है।

सिंह ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, सात पुलिसकर्मियों के एक विस्फोट में मारे जाने की घटना दुखद है। दुख की घड़ी में हम सब दुखी परिवारों के साथ हैं और शहीदों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। रमन सिंह ने इन शहीदों के परिवारों प्रति संवेदना प्रकट करते हुए नक्सल वारदात की तीव्र निंदा की है।